निगम की लापरवाही से 15 लाख लोग प्रभावित हुए।

ए आर पंवार को बर्खास्त किया जाए भूपेन्द्र सिंह जी को पत्र लिखकर की मॉग आरिफ मसूद ने।

भोपाल। विधायक आरिफ मसूद ने आज एक पत्रकारवार्ता में कहा कि एक पत्र नगरीय विकास एवं आवास तथा प्रभारी मंत्री मा. भूपेन्द्र सिंह जी को लिखकर तथा दूरभाष पर बात करके भोपाल में निगम की लापरवाही के कारण जल संकट की समस्या खड़ी हो गई है। इससे पूर्व भी एक पत्र लिखकर मैने आग्रह किया था कि भीषण गर्मी के चलते एम.एस तथा डी.आई. पाइप की कमीशिंनिग का कार्य अभी नहीं किया जाए। यह समय उचित नहीं है यह कार्य बरसात के समय कराया जाए। मेरे आग्रह के बाद भी इस कार्य को भीषण गर्मी में कराया गया। निगम द्वारा 60 घण्टे का समय कहने के बाद भी कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण भोपाल शहर में पानी की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

पत्रकारवार्ता में विधायक आरिफ मसूद ने कहा अभी तक पानी की समस्या का समाधान नहीं हो पाया जबकि नगर निगम प्रशासन द्वारा सेवा निवृत्त जल कार्य के मुख्य अभियंता ए.आर पंवार को अनुभव के आधार पर निगम में संविदा नियुक्ति में रखा गया परंतु उनका अनुभव भी काम नहीं आया और उन्होने इस संकट के दौरान पूरा समय अपना फोन बंद करके रखा जिससे पूरा शहर लगभग 100 घंटे बीत जाने के बाद भी पीने के साफ पानी के लिए तरस रहा है ऐसे अधिकारियों को तुरंतर बर्खास्त किया जाए।

आगे विधायक आरिफ मसूद ने भूपेन्द्र सिंह जी को लिखे पत्र में कहा कि दिनांक 12 मई 2022 से प्रातः 10ः00 बजे से आरंभ किया गया था जिसकी कार्य अवधि लगभग 60 घंटे पूर्ण होने का हवाला दिया गया था परंतु आज दिनांक 16 मई 2022 तक 04 दिवस बीत जाने के बाद भी पाइन लाइन का कमीशिंनिग कार्य पूर्ण नहीं हुआ तथा शहर में लगभग 15 लाख आबादी को सुचारू रूप से पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गई। उपरोक्त जानकारी को मैने पत्र के माध्यम से आपको अवगत कराया था तथा आपकी अध्यक्षता में विकास कार्याें की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय में भी आपको सम्पूर्ण मामले की जानकारी दी थी जिस पर आपने आयुक्त नगर निगम भोपाल को पर्याप्त पानी टेंकर की व्यवस्था कर जल प्रदाय हेतु आदेशित किया था।