मुंबई। पत्रकार सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय पत्रकार संगठन प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट की राष्ट्रीय कोर कमेटी की बैठक आज रविवार को संपन्न हुई ।

संगठन की राष्ट्रीय सचिव श्रीमती शशि दीप मुंबई के संचालन में संपन्न इस बैठक की अध्यक्षता संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद खालिद कैस ने की।
इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव शाकिर मलिक गुजरात, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश कौशिक जयपुर, राष्ट्रीय महासचिव ललित अग्रवाल जोधपुर , राष्ट्रीय संगठन महामंत्री खेमराज चौरसिया के अलावा राष्ट्रीय सचिव गण सर्व श्रीमती सास्वती दास कोलकाता , श्रीमती पुष्पा चंदेरिया भोपाल, श्री घनश्याम पाटीदार धार ,श्री रियाज खान चित्तौड़गढ़ राजस्थान,संगठन के राष्ट्रीय सचिव श्री एस के मंडल उत्तराखंड तथा श्री हर्षद पटेल प्रदेश अध्यक्ष गुजरात, श्री बिल्लू यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरियाणा ,श्री चैतन्य कुमार राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीतगढ़ राजस्थान ,श्री इमरान हुसैन हैदराबाद तेलंगाना ने अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर समस्त पदाधिकारियों द्वारा संगठन को मजबूत करने के लिए अपने अपने विचार व्यक्त किए गए ।
इस अवसर पर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि आगामी मार्च 2022 से संगठन को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता महा अभियान लागू चालू किया जाएगा ।
संगठन द्वारा समस्त प्रदेश सरकारों पर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए बल दिया जाएगा। प्रादेशिक स्तर पर सम्मेलन ,सेमिनार ,परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा ।
साथ ही इस बात पर निर्णय लिया गया जिन प्रदेशों में प्रदेश कार्यकारिणीयों का गठन नहीं किया गया,उन प्रदेशों में गठन कर संगठन को मजबूत करने का प्रयास किया जाएगा।
इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा संगठन के समस्त पदाधिकारियों को आगामी रणनीति के लिए कार्ययोजना बनाने तथा उस पर क्रियान्वयन के लिए बल दिया गया।

बैठक के प्रारंभ में राष्ट्रीय सचिव श्रीमती शशि दीप मुंबई द्वारा संगठन के उद्देश्यों के संबंध में जानकारी देते हुए समस्त पदाधिकारियों का परिचय कराया गया।
संगठन के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम पाटीदार द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा गया कि प्रादेशिक स्तर सम्मेलन किया जाना नितांत आवश्यक है । राष्ट्रीय सचिव रियाज खान राजस्थान चित्तौड़गढ़ द्वारा संगठन की स्मारिका के प्रकाशन पर बल देते हुए संगठन को मजबूती प्रदान करने का विचार व्यक्त किया गया।
राष्ट्रीय महासचिव कैलाश कौशिक द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा गया कि संगठन के समस्त पदाधिकारियों को संगठन की मजबूती पर बल देना पड़ेगा तभी हम अपने उद्देश्य में सफल होंगे। श्री कौशिक द्वारा यह भी कहा गया कि संगठन को वरिष्ठ पत्रकारों या पत्रकारिता के क्षेत्र में विगत कई वर्षों से कार्य करने वाले गैर अधिमान पत्रकारों द्वारा नवागत पत्रकारों को प्रशिक्षण दिया जाए ताकि उन्हें पत्रकारिता के गुण दोषों का भली-भांति ज्ञान हो।

संगठन के राष्ट्रीय महासचिव ललित अग्रवाल जोधपुर द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा गया राष्ट्रीय कार्यसमिति जो निर्णय लेगी उस पर अमल करते हुए संगठन को मजबूती प्रदान की जाएगी। संगठन के राष्ट्रीय सचिव श्री एस के मंडल द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा गया संगठन की सदस्यता को बढ़ावा देना नितांत आवश्यक है।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद खालिद कैस द्वारा इस अवसर पर पदाधिकारियों को अवगत कराया गया संगठन द्वारा आगामी समय में दूर अंचल एवं ग्रामीण क्षेत्रों के पत्रकारों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए डिग्री डिप्लोमा पाठ्यक्रमों को चालू करने की योजना है।
बैठक का समापन शशि दीप द्वारा आभार व्यक्त करते हुए संगठन को मजबूत करने के ध्येय से अपनी लिखी एक छोटी किन्तु प्रभावशाली कविता *तभी सम्भव है* की प्रस्तुति के साथ किया जिस पर उपस्थित पदाधिकारियों ने गम्भीर प्रतिक्रियाएँ व्यक्त की।