मेरी वैक्सीन मेरी सुरक्षा
अपनी एवं अपनों की सुरक्षा के लिए देवेश एवं अभिषेक ने लगवाया प्रथम डोज
टीकमगढ़, 19 मई 2021। जिले में 18 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण निरंतर जारी है। टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह का वातावरण दिखाई दे रहा है। इसीक्रम में आज जिला चिकित्सालय स्थित एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र में टीकमगढ़ शहर निवासी सुश्री देवेश मिश्रा एवं श्री अभिषेक निर्गुण कोविड का पहला टीका लगाया गया। टीकाकरण के पश्चात उन्होंने कहा कि मेरी वैक्सीन-मेरी सुरक्षा है। कोविड के विरूद्ध जो लडाई है, उसके लिए वेक्सीनेशन आवश्यक है। कोविड-19 से खुद को, परिवार को, देश को बचाने का एक ही तरीका है वह है टीकाकरण।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने हेतु 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का 5 मई से टीकाकरण किए जाने का अभियान प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि वेक्सीनेशन के लिये रजिस्ट्रेशन करने हेतु कोविन पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्टर्ड मोबाईल नम्बर भरा, जिसके बाद मोबाईल पर 6 अकों का ओटीपी आने के बाद ओटीपी सबमिट की जिसके बाद नजदीक के वैक्सीनेशन सेंटर एवं टाईम स्लाट बुक किया। रजिस्ट्रेशन के लिये फोटोयुक्त आईडी जैसे आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लायसेंस लगाया। रजिस्ट्रेशन होने के बाद जिला चिकित्सालय के एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र पहुंचकर हमनें वैक्सीनेशन की प्रथम डोज प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार छोटे बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए टीका लगवाया जाता है, ठीक उसी प्रकार आमजन कोरोना महामारी से बचनें के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं। यह टीकाकरण पूर्णतः सुरक्षित है।
उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि टीकाकरण के लिए वे अपनी बारी का इंतजार करें। शासन द्वारा सभी को निःशुल्क टीका लगाया जाने की सुविधा दी जा रही है। अफवाह या भ्रामक जानकारियों से बचें। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन कर अपने परिवार, समाज, जिला तथा देश को सुरक्षित रखें । उन्होंने प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन तथा जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त किया।
टीकमगढ़ से राकेश सोनी की रिपोर्ट