टीकमगढ़
हमें अपने प्रदेश के शहरों को सुंदर और स्वच्छ बनाना है ,हर गरीब को झुग्गी झोपड़ी की जगह पक्का आवास दिया जाएगा। प्रदेश मे दो करोड़ आयुष्मान कार्ड बना दिए गए है, जिससे बीमारी में आप का इलाज किया जा सके । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कारी नगर पंचायत में 22 करोड़ की जल आवर्धन योजना के वर्चुअल उद्घाटन के दौरान यह बात कही । मुख्यमंत्री चौहान का कहना था कि भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना बनाई, इसके पहले राज्य सरकारों की नगरों में पानी देने की कोई योजना ही नहीं थी। इस योजना से कई शहरों को बिना पानी दिया जा रहा है। शहरी विकास में धन की कमी आड़े नहीं आएगी ।सब लोग अपने-अपने में नगरों का शहरी विकास का प्लान बनाएं ,नगरों की तस्वीर बदल कर रख देंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने-अपने गांव में नशा मुक्ति अभियान से जुड़े। कारी नगर के तालाब मंच पर हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ।
भाजपा जिलाध्यक्ष अमित नुना ने कहा कि जिस तरह देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को विकास पुरुष कहते हैं,उसी तरह टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी भी विकास पुरुष कहे जाते है। उनका कहना था कि कारी नगर के लोगों को रात 2 बजे पानी के लिए परेशान होना पड़ता था जब पहले आए थे । भाजपा सरकार के द्वारा 22 करोड़ की योजना से कारी नगर मे घर घर-घर पानी पहुंचेगा।
कारी नगर में बैठेगा हमारा प्रतिनिधि
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक राकेश गिरी ने कहा कि कारी नगर को मुख्यमंत्री शिवराज जी के द्वारा यह सौगात दी गई है । राम जी की कृपा से 22 करोड़ की लागत से योजना लागू की जा रही है । योजना में 3 टंकियों का निर्माण कराते हुए फिल्टर प्लांट बनेगा,जामनी नदी से 24 घंटे पानी आएगा। विधायक का कहना था कि आवास के जो भी आवेदन दिए गए थे, वह कलेक्टर के माध्यम से एसडीएम को जांच के लिए भेजे हैं। आवास की सूची का सर्वे जल्द होगा । विधायक ने तल्ख लहजे में कहां की नगर पंचायत के कर्मचारी जनता के साथ सही तरीके से बर्ताव करें । उनका कहना था कि 3 दिन सोमवार, मंगल , बुधवार को विधायक प्रतिनिधि के तौर पर एक कर्मचारी बैठेगा। जिसे आप अपनी समस्या दें, उसका निराकरण कराया जाएगा। वह वचन देते है कि किसी गरीब के साथ अन्याय नहीं होगा । विधायक गिरी का कहना था कि नगर की ऐतिहासिक पहाड़ी पर पार्क बनाया जाएगा जिसके लिए विधायक निधि से 10 लाख की राशि दी जाएगी । इसके साथ ही उन्होंने पहाड़ी के पास एक मंदिर का निर्माण जन सहयोग से कराने की बात कही। उनका कहना था कि जनता जितनी राशि एकत्रित करेगी , उतनी ही राशि अपने पास से मंदिर निर्माण के लिए देंगे।
कह रहे मौजूद
कार्यक्रम में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष लक्ष्मी गिरी गोस्वामी, सरपंच शिवकली लोधी, मंडल अध्यक्ष हरप्रसाद कुशवाहा, भज्जू लोधी, मनोज देवरिया , प्रतेंद सिंघई, विकास यादव,सुरेश नारायण पंडित ,कैलाश पटेरिया , कमलापति तिवारी ,हरचरण कुशवाहा ,मानक कुशवाहा, गोपाल प्रजापति, जन्मेजय तिवारी, कौस्तुभ तिवारी, प्रफुल्ल द्विवेदी,मुन्ना साहू , प्रवीण चौधरी सुरेंद्र भोले चौरसिया, सरदार यादव, रश्मि लल्ला एंड पार्टी ,एडीएम आई के खलको, एसडीएम सौरभ मिश्रा, सीएमओ रीता कैलासिया अधिकारी कर्मचारी सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे ।
टीकमगढ़ से राकेश सोनी की रिपोर्ट