फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा पैग़म्बर स.अ.व. के बारे में अपशब्द कहे जाने का विरोध करने के लिए हज़ारो की संख्या मेें मुस्लिम समुदाय इक़बाल मैदान पर एकत्रित हुए और फ्रांस का राष्ट्रीय ध्वज को जला कर विरोध किया क़ाजी-ए-शहर सै. मुश्ताक अली नदबी साहब, मुस्ती-ए-शहर अबुल कलाम क़ासमी ने भी फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध कर सामूहिक दुआ की- आरिफ मसूद

भोपाल। मध्य विधानसभा से विधायक आरिफ मसूद के द्वारा आज फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा पैग़म्बर स.अ.व. के बारे में अपशब्द कहे जाने को लेकर हज़ारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग इक़बाल मैदान में एकत्रित हुए और फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज को जलाकर विरोध किया। इस अवसर पर क़ाज़ी-ए-शहर जनाब सैय्यद मुश्ताक़ अली नदवी साहब एवं मुफ्ती-ए-शहर जनाब अबुल कलाम क़ासमी साहब भी उपस्थित हुए।

इस अवसर पर शहर क़ाज़ी भोपाल जनाब सैय्यद मुश्ताक़ अली नदवी साहब ने कहा पैग़म्बरे इस्लाम नबी पाक स.अ.व. ने दुनिया में अमन और भाईचारे का पैग़ाम दिया है फ्रांस के राष्ट्रपति ने जो गु़स्ताख़ी की है वह बरदाश्त नहीं की जायेगी।

इस अवसर पर मुफ्ती-ए-शहर मुफ्ती भोपाल जनाब अबुल कलाम क़ासमी साहब ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति का बयान शर्मनाक है इसकी पूरी दुनिया में मुख़ालिफ़त हो रही है हम भारत सरकार से मांग करते है कि भारत के मुसलमानों की तरफ से फ्रांस एम्बेसी को विरोध दर्ज करायंे और फ्रांस के राष्ट्रपति अपने बयान पर माफी मांगे।

कार्यक्रम के आयोजक विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि पूरी दुनिया रहमतुल्लिल आलमीन नबी-ए-पाक स.अ.व. की यौमे पैदाइश का जश्न मना रही है, वहीं दूसरी ओर इस जश्न के मौके़ पर फ्रांस के एक पागल शिक्षक ने एक तस्वीर के माध्यम से हमारे नबी की शान में गुस्ताख़ी की। फ्रांस के राष्ट्रपति दिखने में तो इंसान लगते हंै, लेकिन सोच और हरकतें शैतानों वाली है जिस तरह हमारे नबी की शान में गुस्ताख़ी की जिससे दुनिया के करोड़ो मुसलमानों में नाराज़गी है। फ्रांस का जबरदस्त तरीके से विरोध करने के लिए फ्रांस की सामग्री का बइकाॅट कर इनके द्वारा बनाये जाने वाले प्रोडक्ट का बहिष्कार करना चाहिए।

आगे आरिफ मसूद ने कहा कि भारत सरकार को मुसलमानों के जज़्बातों का ख़्याल रखते हुए अपने राजदूत को बुलाकर इस बयान की मज़म्मत करना चाहिए। बहुत अफसोस की बात है कि फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रो ने इस्लाम और इस्लाम के रहनुमा पैग़म्बर साहब को निशाना बनाने वाले कार्टून के प्रदर्शन को बढ़ावा दिया है और जानबूझ कर मुसलमानों की आस्था को चोट पहुंचाने की कोशिश की फ्रांस के राष्ट्रपति को इस्लाम धर्म की कोई समझ नहीं है उसके बावजूद भी उन्होेने इस्लाम धर्म पर हमला करके दुनिया भर के करोड़ो मुस्लमानों की भावनाओं को आहत किया है।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करने वाले मौलाना अली कदर हुसैनी साहब, मौलाना इब्राहिम साहब, मौलाना माज़ नदवी साहब आॅल इंडिया मुस्लिम त्यौहार कमेटी के अध्यक्ष डा. औसाफ खुर्रम, सकलेनी मस्जिद के अध्यक्ष नूर उद्दीन सकलेनी सफी मियां कादरी, मस्जिद अकबरी इमाम मो. फहीम साहब, आदि वक्ताओं ने संबोधित किया।

इस अवसर पर विधायक आरिफ मसूद ने फ्रांस के राष्ट्रीय ध्वज आग के हवाले किया इस अवसर पर एस.डी.एम. को ज्ञापन फ्रांस एम्बेसी को सौंपा समर्पण अवसर पर शहर क़ाज़ी सै. मुश्ताक अली नदवी ने सामुहिक दुआ के साथ
कार्यक्रम को समाप्त किया।कार्यक्रम का संचालन क़ाजी अजमद शाहा मक्की साहब ने किया ।