टीकमगढ़, 11 जुलाई 2020।  म0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार तथा जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टीकमगढ श्री राजीव कुमार श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में आज पैनल अधिवक्ताओं का आॅनलाईन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में अपर जिला न्यायाधीश/सचिव श्री शचीन्द्र श्रीवास्तव ने पैनल अधिवक्ताओं की जिम्मेदारी एवं भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पैनल अधिवक्ता विधिक सहायता के आधार स्तम्भ है ये पक्षकारों के हित में पैरवी कर प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण करने में आवश्यक भूमिका निभाते हैं। उन्होंनेे पक्षकारों के हित में निस्वार्थ विधिक सहायता से पैरवी करने हेतु प्रेरित किया।
आॅनलाईन प्रषिक्षण कार्यक्रम में अधिवक्तागण को सिविल एवं क्रिमिनल प्रकरणों में पैरवी करने के संबंध में प्रारंभिक जानकारी दी साथ ही जमानत आवेदन, चार्जसीट, बहस, गवाहों का परीक्षण प्रतिपरीक्षण आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। प्रषिक्षण कार्यक्रम में टीकमगढ़ जिले के साथ-साथ तहसील न्यायालय निवाड़ी, जतारा एवं ओरछा के नवीन पैनल अधिवक्ता सहित जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री बृजेश पटैल उपस्थित रहे।
@टीकमगढ़ से राकेश सोनी की रिपोर्ट