भोपाल- 14 हत्याएं करने वाले आरोपितों ने छत्तीसगढ़ के रायपुर और राजनांदगांव में भी पांच हत्या करके पचास लाख का माल लूटा था। यह पांचों हत्याएं आरोपित ने अगस्त में की। आरोपित हत्या के बाद माल बेचने के बाद ट्रक को ग्वालियर के साहबजी नाम के व्यक्ति के जरिए बिहार भेज देता था। पुलिस ने ग्वालियर के गोलपहाड़िया, भितरवार और ट्रांसपोर्ट नगर बहोड़ापुर में सर्चिंग शुरू की। जहां से पुलिस ने एक संदेही को उठा लिया है, साहबजी और दूसरा संदेही पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गए। इधर, रायपुर और राजनांदगांव में भी हत्या करने का खुलासा होने के बाद छत्तीसगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों की पुलिस टीम भोपाल पहुंच गई है।

इसके अलावा आरोपितों ने मिसरोद और अशोकागार्डन में दो हत्याओं की बात भी कबूल की है। ईंटखेड़ी में भी कुछ माह पहले मिले एक शव को बरामद किया था। उसको भी पुलिस ने इस जांच में शामिल किया है। अगस्त 2018 में गाजियाबाद यूपी से माल लोड करके एक ट्रक निकला था। जिसमें ड्राइवर और दो क्लीनर सवार थे। रायपुर में ट्रक में सवार तीनों लोगों की हत्या कर ट्रक को लूट लिया गया था।

उसी तरह एक ट्रक को राजनांदगांव में लूटकर उसके ड्राइवर और क्लीनर की हत्या कर उनको फेंक दिया। इस दौरान दो ट्रक लूटे गए थे। जिसमें पचास लाख के माल से लदे ट्रक को लेकर आरोपित फरार होने में कामयाब हो गए थे। दूसरे ट्रक में ओवरलोड माल था। जिसको एक टोल नाके पर रोका और आठ हजार की पेनाल्टी लगाने का सुनकर आरोपित ट्रक छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस ने खांबरा और तुकाराम को लिया चार दिन की रिमांड पर

शनिवार को पुलिस ने गैंग के सरगना आदेश खांबरा (50), मंडीदीप और तुकाराम (48), ग्राम कोपरा जिला यवतमाल महाराष्ट्र को जिला कोर्ट में पेश किया। यहां से पुलिस ने दोनों आरोपित को चार दिन की रिमांड पर लिया है। जबकि जयकरण प्रजापति पहले से ही रिमांड पर है। खांबरा पर पूर्व में 8 हत्याओं की बात सामने आई है, उस हिसाब से उस पर 27 हत्याओं का अनुमान है लेकिन पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।

खांबरा की दो गर्लफ्रेंड

आदेश खांबरा की पत्नी और दो बेटे और एक बेटी है। इसके अलावा उसकी भिंड और ग्वालियर में दो गर्लफ्रेंड भी है। इन दोनों महिलाओं से उसकी गहरी दोस्ती थी। पुलिस हिरासत में आने के बाद पुलिस ने जब उसका मोबाइल अपने कब्जे में लिया तो लगातार इन महिलाओं के फोन आ रहे थे। वह दोनों से कई बार बात करता था। पुलिस गिरफ्त में आते समय वह अपनी एक गर्लफ्रेंड से फोन पर ही बात कर रहा था।

जयकरण के डबल क्रास करने से पुलिस के हाथ आया खांबरा

आदेश खांबरा के साथ तुकाराम व जयकरण दोनों काम करते थे। छतरपुर निवासी जयकरण वर्तमान में छोला में रहता था। जयकरण ने आदेश खांबरा को डबल क्रास करके अकेले दम पर उसी तरह से काम करने का सोचा था। इसी के चलते मंडीदीप से चले ट्रक के चालक माखन की हत्या कर उसका शव बिलखिरिया इलाके में फेंक दिया। जबकि ट्रक को अयोध्या नगर इलाके में खड़ा कर दिया गया था। ट्रक में रखे सरिए को ठिकाने भी लगा दिए। ट्रक को ठिकाने लगाते समय उसके साथी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। जयकरण के पास ट्रक को खंपाने के लिए खांबरा जैसी टीम नहीं थी। इस कारण से उनको ट्रक को लावारिस छोड़ना पड़ा और पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

राहुल कुमार लोढा, एसपी साउथ ने बताया कि और नाम सामने आए हैं

हत्याओं की संख्या 19 पहुंच चुकी है। आरोपितों ने पांच हत्याएं रायपुर और राजनांदगांव में सामने आ रहे हैं। वहां की पुलिस टीम संपर्क कर रही हैं। गैंग के अन्य आरोपितों के नाम सामने आए है।