सम्पूर्ण भारत वर्ष में गौमाता के रक्षक के रूप में स्वंय को प्रसिद्ध करने वाली भाजपा के नेताऔं के दामन भी गौमाता के रक्त से सने है। देश भर में गौ रक्षक के नाम पर भीडतंत्र रूपी आतंक फैलाकर मासूम निर्दोषों के खून से तर दामन लिये भाजपा के गौ रक्षक इन दिनों एक नही 12 गायों की मौत के जिम्मेदार है। इन 12 गायौं की मौत को हत्या ही कहा जायेगा ।क्योकि उनकी मौत के लिये जिम्मेदार भाजपा नेता की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। अगर यही हादसा अगर दुर्भाग्य से किसी मुसलमान के कारण होता तो उसका पूरा खानदान भीडतंत्र का शिकार होकर अपना जीवन गवॉ चुका होता। ऐसी ही एक घटना को उजागर करती एनडीटीवी18 की खबर-
छतरपुर।इस देश में गौ हत्या के नाम पर झूठे मामले बनाकर निर्दोषों को भीडतंत्र की बलिबेदी पर चढाना आजकी संस्कृति बन गई है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद मामलों में कमी नही आना इस बात का प्रमाण है कि कहीं न कहीं इस भीडतंत्र को राजनीति और राजनेताऔं सत्ताधीन शक्तियो का भरपूर संरक्षण प्राप्त हो गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता इसके समर्थन में बयान देते हैं। आज भाजपा के ही जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह पर आरोप लगा है कि उसके कारण 12 गायों की अकाल मौत हो गई जबकि 8 अभी भी गंभीर हैं। बता दें कि जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह ने कांवड़ यात्रा का आयोजन किया था। आरोप है कि इस दौरान दूषित भोजन खुलेआम फैंक दिया गया जिसको खाने के कारण गायों की मौत हो गई।
पिपट थाना क्षेत्र के नयागांव इलाके में बीजेपी जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह द्वारा निकाली गई कांवड़ यात्रा के दौरान 12 गायों की मौत का मामला सामने आया है। आरोप है कि कांवड़ यात्रा के लिए पैक कराये गये भोजन को खराब होने पर खुले में फेंक दिया गया था, जिसे खाकर गायों की मौत हो गई। खराब खाना खाने की वजह से अब भी 8 गायों की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। पशु चिकित्सकों ने गायों की मौत के लिए विषाक्त भोजन को ही जिम्मेदार बताया है। 12 गायों की मौत के संवेदनशील मामले को देखते हुए विपक्षी पार्टियों ने भी इसका विरोध करना शुरू कर दिया है।
आप विरोध में उतरी, कांग्रेस चुप है
आम आदमी पार्टी ने इस पूरे मामले में आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित भटनागर के नेतृत्व में कार्यकर्ता घटनास्थल पर पहुंचे हैं। भटनागर ने बीजेपी के गो-प्रेम को दिखावा करार देते हुए धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही अमित भटनागर ने भाजपा की हर काली करतूतों पर कांग्रेस के मौन पर कांग्रेसियों पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि विपक्ष में बैठी कांग्रेस भी लगभग हर मुद्दे पर मौन है, कांग्रेसी भाजपाइयों की किसी भी काली करतूत को ना तो उजागर करते हैं, ना विरोध करते हैं, दोनों ने मिलकर देश को लूटा है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए सर्च करें https://www.ndtv18.com