देश के चार विभूतियों को प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स द्वारा अंतरराष्ट्रीय महात्मा गाँधी सेवा सम्मान 2023

देश के समाज सेवियों को प्रोत्साहित करना राष्ट्रपिता को सच्ची श्रद्धांजलि : डॉ सैयद खालिद कैस

मुंबई। पत्रकार सुरक्षा एवं कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय पत्रकार संगठन प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स द्वारा हर वर्ष की भांति आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के शुभ अवसर पर देश भर की महान विभूतियों को उनके समाज, पत्रकारिता तथा मानव कल्याण के प्रति अदम्य योगदान के लिए “अंतर्राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा सम्मान 2023” से नवाजा गया।

संगठन की राष्ट्रीय संगठन महासचिव श्रीमति शशि दीप मुंबई महाराष्ट्र ने दी गई जानकारी अनुसार संगठन के संस्थापक अध्यक्ष डॉ सैयद खालिद कैस एडवोकेट ने राष्ट्रीय संरक्षक तथा संयोजक की सहमति से “अंतर्राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा सम्मान 2023” ऑनलाइन प्रदान किया।
विधि एवं पत्रकारिता के क्षेत्र उत्कृष्ठ योगदान के लिए दिल्ली निवासी सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री आगा जिलानी को “अंतर्राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा सम्मान 2023” से नवाजा गया।

महिला उत्थान एवं समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान के लिए सागर मप्र निवासी महिला नेत्री एवं अधिवक्ता श्रीमती निर्मला सप्रे को “अंतर्राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा सम्मान 2023” दिया गया है।

सैकड़ों लावारिश लाशों का निस्वार्थ भाव से अंतिम संस्कार कर मानव सेवा करने वाली इंदौर निवासी महिला समाज सेवी तथा पत्रकार रेखा सोलंकी को उनके समाज के प्रति अदम्य योगदान के लिए “अंतर्राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा सम्मान 2023” दिया गया।

पत्रकारिता सहित ज्योतिष शास्त्र, रत्न विज्ञान शास्त्र के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान देने वाले रुद्रपुर उत्तराखंड निवासी श्री शुभोधुती कुमार मंडल को इस वर्ष का अंतर्राष्ट्रीय महात्मा गांधी सेवा सम्मान 2023 उनके समाज के प्रति अदम्य योगदान के लिए दिया गया। राष्ट्रीय संगठन महासचिव शशि दीप ने कहा “देश में वर्तमान सन्दर्भ में फैली विसंगतियों को नष्ट करने के लिए राष्ट्र पिता महात्मा गाँधी के आदर्शों का अनुपालन ही उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।” संस्थापक अध्यक्ष डॉ खालिद ने कहा “संगठन द्वारा सम्मानित चारों प्रतिभाएं अपने-अपने क्षेत्र में समाज कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित हैं उनका प्रोत्साहन ही राष्ट्र पिता को असली श्रद्धांजलि है।” सभी पदाधिकारियों ने सम्मानित विभूतियों को हार्दिक बधाई दी है और इस पहल को संगठन के किए गौरवपूर्ण बताया।