कला रमेश मेमोरियल अवार्ड 2023की घोषणा

 

मुंबई। प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट की दिवंगत सदस्य श्रीमति कला रमेश के निधन के बाद की प्रथम जयंती के अवसर पर उनकी स्मृति में “कला रमेश मेमोरियल अवार्ड 2023” की घोषणा आज की गई।

 

पत्रकारों की सुरक्षा एवं कल्याण के लिए प्रतिबद्ध अखिल भारतीय संगठन प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रहीं, चेन्नई निवासी श्रीमति कला रमेश का पिछ्ले साल केदारनाथ हेलिकॉप्टर क्रैश में अकस्मात् दुखद निधन हो गया था। उनकी स्मृति में इस वर्ष उनकी जयंती पर 15 मार्च को संगठन के बैनर तले उनकी आत्मीय बहन जानी-मानी लेखिका व प्रेस क्लब ऑफ़ वर्किंग जर्नलिस्ट्स की राष्ट्रीय संगठन महासचिव शशि दीप मुंबई की पहल से एक विशेष सम्मान रखा गया है। जिसे किसी शारीरिक या मानसिक तौर पर अक्षम बच्चे (चाइल्ड विथ स्पेशल नीड) के माता-पिता को प्रदान किया जा रहा है।

इस सम्मान के अंतर्गत एक मोमेंटो, सर्टिफिकेट और पांच हजार की धन राशि शामिल है।

 

गौरतलब हो की स्वर्गीय श्रीमति कला रमेश जी, चिल्ड्रन विथ स्पेशल नीड्स वाले स्कूल में कार्यरत रहीं और वर्षों से ऐसे बच्चों के माता पिता को निस्वार्थ फ्री कॉउंसलिंग प्रदान करती रहीं।

 

इसी कारण उनकी इस वर्ष उसी उद्देश्य के अनुपालन में यह विशेष सम्मान उनकी स्मृति में मुम्बई निवासी निशक्त बालक वीर भाऊसाहेब कोलेकर के माता-पिता श्री भाऊसाहेब रामदास कोलेकर व श्रीमति दया भाऊसाहेब कोलेकर को दिया जा रहा है।

 

इस सम्मान की राशि दिवंगत श्रीमती कला रमेश के पति श्री रमेश राजारमन व बच्चों अर्चित (बहू नित्या) संजना (दामाद श्रीराम) की और से सौजन्य भेंट की गई है।

संगठन के संस्थापक अध्यक्ष माननीय श्री सैयद ख़ालिद कैस जी ने इस नेक पहल के लिए श्रीमती शशि दीप की इस अनुकरणीय पहल की सराहना करते हुए संगठन के माध्यम से ऐसे पीड़ित मानवता की सेवा के कार्य को समाज में मानवीय संवेदना के प्रति सजग व सचेत रहते हुए अच्छे तरीके से कर्तव्य निर्वहन का एक अनुपम उदाहरण बताया है। उन्होंने कहा कि आशा है इस कार्य से पुण्यात्मा जीवंत हो उठेंगी व समाज को प्रेरणा मिलेगी।