काशी विश्वनाथ की यात्रा से शुरू हुई मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना

जतारा, टीकमगढ़ विधायक तथा कलेक्टर ने हरीझंडी दिखाकर तीर्थयात्रियों की बस को किया रवाना।तीर्थयात्री सागर से ट्रेन द्वारा काशी (वाराणसी) के लिये हुये रवाना

टीकमगढ़, 19 अप्रैल 2022/ बुजुर्गों को मान-सम्मान देने और उन्हें तीर्थ-यात्रा कराने वाली महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना का आज पुनरू आगाज किया गया। इसके तहत जतारा विधायक श्री हरिशंकर खटीक, टीकमगढ़ विधायक श्री राकेश गिरि गोस्वामी, श्री अमित नुना, कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत काशी (वाणारसी) तीर्थदर्शन यात्रा पर टीकमगढ़ जिले के जाने वाले तीर्थ-यात्रियों का स्थानीय उत्सव भवन में फूलमाला पहनाकर ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया तीर्थयात्रियों का उत्सव भवन में फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात अतिथियों ने हरीझंडी दिखाकर तीर्थयात्रियों की बस को सागर के लिये रवाना किया। सभी तीर्थयात्री सागर रेलवे स्टेशन से सायंकाल में काशी (वाराणसी) रवाना हुये।
पहली तीर्थ-दर्शन यात्रा में टीकमगढ़ जिले के 50 यात्री शामिल हो रहे हैं। ये सभी तीर्थ-यात्री काशी विश्वनाथ के दर्शन और स्थानीय धार्मिक स्थलों का भ्रमण भी करेंगे। इस यात्रा में सभी बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधाओं के साथ उनके खान-पान और रहने आदि की व्यवस्थाएँ भी सुनिश्चित की गई हैं। यात्रा के दौरान तीर्थ-यात्रियों की सुविधा के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। ट्रेन में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए एक शासकीय डॉक्टर और सुरक्षाकर्मी भी उपलब्ध रहेंगे। तीर्थ-यात्रियों की वापसी 22 अप्रैल को होगी।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, डिप्टी कलेक्टर डॉ. अभिजीत सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

टीकमगढ़ से राकेश सोनी की रिपोर्ट