पिपरिया।(पंकज पाल की रिपोर्ट)

प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट द्वारा गत दिनों सोहागपुर में शराब दुकान संचालक द्वारा अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर पत्रकार के ऊपर प्राणघातक हमला करने की घटना पर पुलिस द्वारा संज्ञान नहीं लेने विषयक ज्ञापन पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश शासन पुलिस मुख्यालय सहित पुलिस अधीक्षक होशंगाबाद/नर्मदापुरम को प्रेषित किया।

गौर तलब हो कि होशंगाबाद/नर्मदापुरम के युवा पत्रकार रितेश साहू दिनांक 18 मार्च 2022 को होली पर्व पर जब न्यूज कवर कर रहे थे तब उन्होंने देखा कि होली पर्व पर शासन द्वारा शराब की दुकानों का बंद करने के आदेश का उल्लंघन करते हुए तहसील सुहागपुर स्थित शराब की दुकान पर शराब बेची जा रही थी। जिसका पत्रकार रितेश साहू द्वारा वीडियो बनाने पर दुकान संचालक विनोद सूर्यवंशी ने पत्रकार के साथ गाली गलौज की तथा अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर पत्रकार पर हमला किया।

दुर्भाग्य का विषय यह है इस घटना की 18मार्च से आज दिनांक तक पुलिस थाना सोहागपुर द्वारा एफ आई आर नहीं की गई है। जिसके विरोध में आज सम्पूर्ण जिले में पत्रकार संगठनों द्वारा ज्ञापन सौंपे गए।

प्रेस क्लब ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के मध्यप्रदेश संरक्षक वरिष्ठ पत्रकार पिंकी खनूजा, राष्ट्रीय कमेटी सदस्य वरिष्ठ पत्रकार शकील नियाजी,ओम रघुवंशी,तरुण सिलावट,रमन तिवारी,शिववरण पटेल,भगवान सिंह राजपूत,लोकेश मालवीय,पंकज पाल,राजेंद्र सोनिया,हर्षित शर्मा,आशु दुबे सहित अन्य पत्रकारों ने घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी पिपरिया को सौंपते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाही की मांग की।

वहीं संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सैयद खालिद कैस ने इस घटना की जानकारी मिलते ही पीड़ित पत्रकार रितेश साहू से चर्चा की तथा वास्तविकता जानने के बाद पुलिस महानिदेशक सहित पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन प्रेषित कर आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कारवाही करने के साथ सोहागपुर पुलिस पक्षपात पर चिंता जताई।उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर निरंतर हमलों से अधिक पुलिस प्रशासन का सौतेला व्यवहार कष्टदायक है ।