पत्रकारिता में सामाजिक दायित्व का बोध भी हो : डॉ.नवीन आनंद जोशी

पाठ्यक्रम केंद्रित पत्रकारिता ने दिशा बदली : बालमुकुंद भारती

जंप का प्रादेशिक सम्मेलन संपन्न हुआ

भोपाल । जर्नलिस्ट्स यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश “जंप” के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नवीन आनंद जोशी ने कहा कि आज के दौर में पत्रकारिता केवल प्रोफेशन ही नहीं बनी रहे, इसमें सामाजिक दायित्व का बोध भी नजर आना चाहिए। युवा पीढ़ी को सामाजिक मूल्यों और तथ्यपरक पत्रकारिता पर भविष्य निर्माण करना होगा, तभी समाज में पत्रकारों की उज्वल छवि बनी रह सकेगी। डॉ. जोशी जंप के प्रादेशिक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। राजधानी भोपाल में आयोजित सम्मेलन के विशेष अतिथि नेशनल यूनियन जर्नलिस्ट्स आफ इंडिया एनयूजे (आई) के संस्थापक सदस्य और अंग्रेजी भाषा के वरिष्ठ पत्रकार बालमुकुंद भारती ने कहा कि पत्रकारों की जिम्मेदारी अब ज्यादा बढ़ गई है, पाठ्यक्रम आधारित पत्रकारिता से बहुत परिवर्तन आया है।
सम्मेलन में राज्यभर से आए पत्रकारों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए और जंप की प्रदेश इकाइयों के गठन और विस्तार पर चर्चा हुई ।

इस अव सर पर टीकमगढ़ जिले से प्रदीप खरे प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश सचिव विष्णु दयाल श्रीवास्तव, उज्जैन जिले से प्रदेश उपाध्यक्ष पं. राजेश जोशी, प्रदेश कोषाध्यक्ष सुदर्शन सोनी भोपाल के प्रदेश उपाध्यक्ष महेंद्र शर्मा महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष रईसा मलिक, रूबी सरकार, रेखा पटेल आदि ने भी संबोधित किया। खुली चर्चा में प्रदेश के सभी जिलों से आए पत्रकारों ने सदन को जिले की गतिविधियों की जानकारी दी एवं कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियां एवं व्यवहारिक रुप से आ रही समस्याओं से अवगत करवाया । इस अवसर पर टीकमगढ़ से जिलाध्यक्ष अभय मोर, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह परमार, बल्देवगढ़ मंडल अध्यक्ष अखंड यादव, जिला कार्यसमिति सदस्य सोनू विश्वकर्मा शामिल रहे।
@ टीकमगढ़ से ndtv18 के लिये राकेश सोनी की रिपोर्ट