हरणगांव। हायरसेकेंडरी स्कूल के बच्चों व पलकों ने मुख्य मार्ग से स्कूल तक 2 किलोमीटर पक्की सड़क की मांग को लेकर शनिवार को चक्का जाम और आंदोलन किया ।
उल्लेखनिय है कि इस मार्ग पर पक्की सड़क नही होने से इस रास्ते पर कीचड़ और दलदल रहता है। जिससे बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है इसी को लेकर 7 अक्टूबर 2021 को स्कूली बच्चों और पालको ने तहसीलदार खातेगांव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्या से अवगत कराया था तथा ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी थी कि जल्द ही इस मार्ग पर पक्की सड़क का निर्माण नहीं होता है तो हम चक्काजाम व आंदोलन करेंगे उसके बाद शनिवार को सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित स्कूली बच्चों ओर पलकों ने लगभग एक घंटा चक्काजाम व धरना आंदोलन किया सूचना मिलते ही जनपद पंचायत सीईओ धरना स्थल पर पहुंची और लिखित में आश्वासन दिया कि आचार संहिता हटते ही इस मार्ग पर पक्की सड़क बनाने का कार्य शुरू होजायेगा। इसके बाद स्कूली बच्चों और पालको ने चक्का जाम एवं धरना आंदोलन समाप्त किया।
इस संबंध में सरपंच मदनलाल मालवीय ने बताया कि मैं इस रोड को लेकर प्रयासरत हूं मेरे द्वारा प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है, इस मार्ग पर पीडब्ल्यूडी विभाग को नाप तोल भी करवा दिया है।आचार संहिता जैसे ही समाप्त होगी हम भोपाल जाकर जल्दी ही इस इस मार्ग को प्रस्तावित करवा देंगे और जल्दी ही कार्य शुरू हो जाएगा।
रामदेव ककोडिया ने बताया कि मुख्य मार्ग से लेकर स्कूल भवन तक इस 2 किलोमीटर के मार्ग पर कीचड़ और दलदल रहता है इस वजह से स्कूली बच्चों को आने जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है इस समस्या को लेकर शासन-प्रशासन व जन प्रतिनिधियों को हमारे द्वारा कई बार अवगत कराने के बाद भी
हमारी समस्या हल नहीं हुई, इसी वजह से मजबूरन आज हमें चक्काजाम और आंदोलन करना पड़ा जनपद सीईओ खातेगांव की ओर से हमें आश्वासन दिया गया है कि एक महीने के अंदर रोड का काम शुरू कर दिया जाएगा। यदि एक महीने के बाद भी इस मार्ग को बनाने का कार्य शुरू नहीं होता है तो हम वापस चक्काजाम और आंदोलन करेंगे।
इस संबंध में जनपद पंचायत सीईओ अंकिता अलावा ने बताया कि मैं समस्या को देख रही हूं पूर्व में मुझे वीडियो भी मिला था,अभी आचार संहिता चल रही है आचार संहिता समाप्त होने के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। बच्चों द्वारा पूर्व में जो प्रतिवेदन दिया गया था वहां हमने आगे पहुंचा दिया है जैसे ही इस मार्ग की स्वीकृति होती है उसके बाद काम शुरू हो जाएगा।

@अमृत कौर जट की रिपोर्ट