टीकमगढ़,17 सितम्बर 2021। जिले में शत-प्रतिशत कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु टीकाकरण महा-अभियान 3़.0 चलाया जा रहा है। कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी ने आज एसपी श्री प्रशांत खरे के साथ एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र, नगर भवन सहित अन्य वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान श्री द्विवेदी ने टीकाकरण कराने आए हुए व्यक्तियों से चर्चा की। साथ ही उन्होंने समझाइश दी कि टीका ही ऐसा ब्रम्हास्त्र है, जो हमें कोविड-19 के संक्रमण से बचा सकता है। उन्होंने कहा कि हम सभी का प्रयास है कि जिले की शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोरोना के दोनों डोज लगवाकर उन्हें कोरोना महामारी से सुरक्षा प्रदान करें। उन्होंने टीकाकरण हेतु आये नागरिकों से संवाद कर उनसे टीकाकरण की सूचना के बारे में जानकारी ली। इस पर कुछ लोगों ने बताया कि वे स्वयं की इच्छा से टीकाकरण करवाने आये हैं तथा कुछ ने बताया कि उन्हें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा, एएनएम, मीडिया आदि के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई।
श्री द्विवेदी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी पात्र व्यक्तियों को शत प्रतिशत वैक्सीनेट कराएं तथा वैक्सीन लगवा चुके व्यक्तियों की पोर्टल पर इंट्री भी करवाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर एसडीएम टीकमगढ़ श्री सौरभ मिश्रा, सीएमएचओ डॉ. शिवेन्द्र चौरसिया, डॉ अनुज रावत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

@राकेश सोनी की रिपोर्ट