टीकमगढ़।म0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देषानुसार तथा जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टीकमगढ़ श्री राजीव कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आज संविधान दिवस के अवसर पर शासन द्वारा जारी कोविड-19 संबंधी दिषा-निर्देषों का पालन करते हुए ए.डी.आर. सेंटर भवन जिला न्यायालय परिसर टीकमगढ़ में संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया। साथ ही तहसील निवाड़ी, जतारा, एवं ओरछा में भी संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया।
इसीक्रम में जिला न्यायाधीष/अध्यक्ष महोदय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टीकमगढ़ के मार्गदर्षन में श्री शचीन्द्र श्रीवास्तव अपर जिला न्यायाधीष/सचिव के द्वारा संविधान दिवस पर वीडियो काॅफेरेन्स के माध्यम से शासकीय विधि महाविद्यालय में विधिक साक्षरता षिविर का आयोजन किया गया।
शासकीय विधि महाविद्यालय टीकमगढ़ के छात्रों को सम्बोधित कर भारतीय संविधान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि भारत का सर्वोच्च विधान है जो संविधान द्वारा 26 नवंबर 1949 को पारित हुआ यह दिन भारत संविधान दिवस के रूप में घोषित किया गया है। डाॅ. भीमराव अम्बेडकर को भारतीय संविधान का प्रधान वास्तुकार या निर्माता कहा जाता है। भारत का संविधान विष्व के किसी भी गणतांत्रिक देष का सबसे लंबा लिखित संविधान है। भारत के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि मौलिक कर्तव्यों का पालन करें। कार्यक्रम में जिला न्यायालय के समस्त न्यायिक अधिकारीगण, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारीगण, पैनल अधिवक्ता, अति. अभियोजन अधिकारी, कर्मचारीगण, पी.एल.व्ही.  इत्यादि ने सहभागिता की।
टीकमगढ़ से राकेश सोनी