टीकमगढ़। 26- 11 -19 को थाना जतारा पर मोबाइल फोन एवं डायल 100 माध्यम से सूचना मिली की ग्राम सागर वारा की मौजा के सवार की टोरिया के पास एक लाश पड़ी है सूचना प्राप्त होने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जहां मृतक मनोज नाथ तनय शिवनाथ नागवंशी उम्र 30 साल निवासी सगरवारा का सब रास्ते में टोरिया के पास पड़ा था प्रथम दृष्टया मृतक के सिर में आई गंभीर चोट के आधार पर हत्या का होना पाए जाने से मौके पर फरियादी मुकेश तनय शिवनाथ नागवंशी उम्र 22 साल निवासी सगर बारा की रिपोर्ट पर ही देहात नालसी पर अपराध क्रमांक 0/ 19 धारा 302 का ही का अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया ।
पुलिस अधीक्षक टीकमगढ़ अनुराग सुजानिया ने उक्त अज्ञात हत्या और आरोपी को पकड़ने हेतु दिशा निर्देश जारी किए जिस पर पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों द्वारा पूछताछ पर पाया कि मृतक की किसी से बुराई नहीं थी और घटना दिनांक को लगातार घटनास्थल के आसपास के खेतों में रहने वाले काश्तकारों से संपर्क किया गया मुखबिर लगाए गए जिससे जानकारी मिली कि घटना दिनांक 25 .11.19 को जब मृतक मनोज रात के करीब 8:30 बजे गांव से अपने कुआं वाले घर पर जा रहा था उसके 30 मिनट पूर्व आरोपी जानकी उर्फ पकुवा आदिवासी निवासी सकलवारा को जाते हुए कुछ लोगों द्वारा देखा गया था जबकि पुलिस की जांच दौरान पकुवा आदिवासी वहां पर मौजूद था जो पूछताछ पर पुलिस व मृतक के परिजनों को गुमराह कर रहा था वाद दिनांक 28. 11. 19 को पुनः पकुवा आदिवासी पर संदेह होने पर पुलिस अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई जो पकुवा आदिवासी द्वारा जुर्म को घटित करना स्वीकार किया वह घटना के संबंध में पूरी जानकारी बताया आरोपी जानकी उर्फ पकुवा आदिवासी के मेमोरेंडम के आधार पर घटना में प्रयुक्त खून लगा हुआ बॉस की लाठी बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर अज्ञात हत्या का खुलासा करने में सफलता हासिल की गई ।
उक्त अज्ञात हत्या के खुलासे में थाना प्रभारी जतारा आनंद सिंह परिहार उप निरीक्षक शैलेंद्र सहायक उप निरीक्षक प्रदीप तिवारी आरक्षक 839 भूपेंद्र आरक्षक 137 भगतराम आरक्षक 232 तेज सिंह आरक्षक 853 रुपेश आरक्षक 809 संतोष आरक्षक चालक 241 पुष्पेंद्र एवं एफएसएल अधिकारी टीकमगढ़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
Ndtv18 टीकमगढ़ से राकेश सोनी की रिपोर्ट