आम्बुआ :- आम्बुआ सेजावाड़ा मार्ग की विधानसभा चुनाव के एक सप्ताह पूर्व 2 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से 29 किमी की सड़क निर्माण पी डब्ल्यू डी विभाग ने बनवायी थी ।मगर काम सही स्तर का नही होने से मात्र दो माह मे ही सड़क उखड़ने लगी है ।जगत जगह बडी दरारे पढने लगी है ।जो कई प्रकार से गड़बड़ी की ओर संकेत दे रही है ।

नही लगे संकेतिक पत्थर ।

ताबड़तोड़ बनी सड़क मे आज तक प्रति किमी पर माइल लिखे पत्थर भी नही लगे है ।जिससे बाहरी वाहनो को बड़ी परेशानी का सामना करना पर रहा है । जगह जगह रुक कर मार्ग की जानकारी लेना पड़ रही है । नाही संकेतक बोर्ड लगे है ।

यही होती है दुर्घटनाऐ 

आम्बुआ से आजाद नगर के लिये निकलते ही पहला खतरनाक टर्निंग वाली पुलिया फुलझरी फलियाँ पर बनी है उक्त टर्न पर झॉड़िया होने से सामने से आने वाले वाहन नही दिखाई देते है जिससे आये दिन दुर्घटना होती रहती है ।साथ ही पुलिया पर रैलिंग नही लगने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है ।

पूर्व विधायक ने करवाया था काम शुरू 

जोबट विधानसभा के पूर्व विधायक माधौसिह डावर ने चुनाव के पहले करवाया था काम शुरू । मगर जल्दी का काम कैसा होता है उसका जीता-जागता उदाहरण है ये आम्बुआ-सेजावाड़ा मार्ग जिसमे केवल लीपापोती हुई है ।

इनका कहना है –
लोकनिर्माण के एस. डी. ओ. विजय पटेल का कहना है कि आम्बुआ सेजावाड़ा मार्ग को टू-लेन महानेत्र लिये एमपीआरडीसी ने प्रस्ताव मे शामिल किया है । जिसकी डीआर पी मे 62 पुल का प्रस्ताव रखा गया है । वर्तमान मे बने पुल-पुलिया पुराने होकर जर्जर हो चुके है । जिसे भी बनाया जाना है ।

बृजेश खण्डेलवाल की  रिर्पोट