भोपाल – सबधानी कोचिंग क्लासेस संचालक आनंद सबधाणी के खिलाफ भोपाल के सरपंचो ने मोर्चा खोल दिया है गुरुवार को भोपाल जिले की 25 ग्राम पंचायतों के सरपंचो ने एक जुट होकर सबधाणी के खिलाफ कार्यवाही की मांग जिला प्रशासन एवं पुलिस से की है गुरुवार को दोपहर बाद विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचो ने एकत्रित होकर थाना बैरागढ़ एवं कलेक्टर कार्यालय पहुँचकर कलेक्टर के नाम का आवेदन अपर कलेक्टर संतोष वर्मा को दिया ।

ज्ञात हो कि सबधाणी ने 5 दिसम्बर को नीलम पार्क में आयोजित सार्वजनिक सभा मे सरपंचो को अनपढ़ कहा था । जिसके बाद से ही उनका लगातार विरोध हो रहा है । सबधाणी के बयान को लेकर पंचायत क्षेत्र के हर जनप्रतिनिधि में रोष है । जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक भी आयोजित की गयी है जिसमे आगामी रणनीति की रूपरेखा बनायी जायेगी । इस अवसर पर मुगालिया छाप सरपंच लीला किशन पाटीदार ,सरपंच फंदा राजेश पठारीया, सरपंच नरेला राजेन्द्र वर्मा, सरपंच अनिल बिरथीरिया, सरपंच बरखेड़ा सालम अनूप मेवाड़ा , सरपंच खजूरी छतर सिंह , सरपंच बकानिया जितेंद्र नागर, सरपंच पिपलिया धाकड़ दशरथ नागर , सरपंच केकड़िया भारती , सरपंच मेंडोरा शंकर लाल , सरपंच सिकन्दराबाद सुदामा अहिरवार, सरपंच रमेश मालवीय , सरपंच चतुरनारायण चौहान सहित बड़ी संख्या किसान बंधुओ सहित उपसरपंच व पंच अन्य उपस्थित रहे ।

11 तक कार्यवाही हो गिरफ्तारी नही तो प्रदेश भर में होगा चक्का जाम

सामूहिक ज्ञापन देने कलेक्टर कार्यालय पहुँचे सरपंचो ने कहा कि आनंद सबधाणी पर कार्यवाही की मांग की है अगर 11 दिसम्बर तक सबधाणी की गिरफ्तारी नही होती तो उसके बाद पूरे प्रदेश की 23 हज़ार ग्राम पंचायतों के सरपंच, उपसरपंच एवं पंच चक्का जाम एवं उग्र प्रदर्शन करेंगे ।

गौरतलब हो कि गत दिवस हुजूर विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी रामेश्वर शर्मा द्वारा सिंधी समाज को कहे गए अपशब्दों के ख़िलाफ़ सिंधी समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था जिसमें शिवराज सिंह द्वारा रामेश्वर शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा और अंततः रामेश्वर शर्मा द्वारा सिंधी समाज से माफ़ी मांगी गई , यह विरोध प्रदर्शन हुजूर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली पंचायतों के सरपंचो द्वारा करने के पीछे रामेश्वर शर्मा के प्रकरण मेँ क्रिया पर प्रतिक्रिया माना जा रहा है ।

सैयद ख़ालिद कैस की रिपोर्ट