जबलपुर। लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण (एनवीडीए) के उपयंत्री संदीप अवस्थी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। उपयंत्री के जबलपुर के हाथीताल इलाके में स्थित निवास पर लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई की।

एनवीडीए के कटनी निवासी ठेकेदार नीलेश गौतम ने लोकायुक्त से उपयंत्री द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। लोकायुक्त टीम ने दोपहर करीब 12 बजे उपयंत्री को पकड़ा और शाम 5.30 बजे तक जांच कार्रवाई की।

लोकायुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार नीलेश गौतम ने एनवीडीए के बरगी बांध की दाईं तट नहर का ठेका लेकर काम किया है। 2-3 काम करने के बाद विभागीय प्रक्रिया के तहत बिल लगाए, जिनमें कुछ कमियां बताई गईं। इसके बाद ठेकेदार नीलेश ने उपयंत्री संदीप अवस्थी से संपर्क किया। उपयंत्री ने ठेकेदार को विभाग से 8 लाख के बिलों को पास कराने अलग से रुपए देने के लिए कहा। इसके बाद उपयंत्री और ठेकेदार ने एक लाख रुपए में सौदा तय कर लिया।

ठेकेदार नीलेश ने एनवीडीए के उपयंत्री से रिश्वत की राशि को कुछ कम करने के लिए कहा था लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। तब ठेकेदार ने लोकायुक्त जबलपुर से शिकायत कर दी। लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा ने शिकायत को गंभीरता से लेकर अधीनस्थ अधिकारियों को एनवीडीए उपयंत्री को ट्रैप करने के निर्देश दिए।

इस तरह उपयंत्री को पकड़ा

सुबह 10 बजे से लोकायुक्त टीम उपयंत्री के हाथीताल स्थित निवास के आस-पास पहरे पर बैठ गई। ठेकेदार नीलेश गौतम सुबह करीब 11 बजे यहां पहुंचा और उपयंत्री को मोबाइल पर कॉल करके मिलने और रिश्वत की रकम देने को कहा। तब उपयंत्री ने ठेकेदार को 12-12.30 बजे तक आने को कहा। दोपहर 12 बजे ठेकेदार नीलेश ने उपयंत्री संदीप को जैसे ही रिश्वत की राशि सौंपी तभी लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया।